सर्वेभ्यो फाउंडेशन ने मनाया शिक्षक दिवस



  • सबके लिए स्कूल के बच्चों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्यक्रम
  • मुख्य अतिथि डा. हीरा लाल ने किया  पुस्तक का विमोचन

लखनऊ -  शिक्षक दिवस पर सर्वेभ्यो फाउंडेशन ने "सबके लिए स्कूल" में विशेष समारोह का आयोजन किया। समारोह के मुख्य अतिथि आईएएस अधिकारी व डायनमिक डीएम पुस्तक के लेखक डा. हीरा लाल ने फाउंडेशन के कार्य की सराहना की । उन्होंने कहा कि इंसान के सीखने की कोई उम्र नहीं होती, वह अपनी पूरी जिंदगी सीखता है। इस अवसर पर उन्होंने प्रोफेसर रामजी यादव की लिखित ग्रामर बुक का विमोचन किया । डॉ हीरालाल ने  सबके लिए स्कूल के बच्चों के साथ दो घंटे का समय व्यतीत किया ।  सर्वेभ्यो फाउंडेशन के संस्थापक आलोक और मोनिका सिंह ने पूरे कार्यक्रम का संचालन  किया।  स्कूल की शिक्षक राधिका बिष्ट, गीता अधिकारी, शुभम और हर्षित ने कार्यक्रम की पूरी तैयारी करवाई।

प्रोफेसर रामजी यादव ने बच्चों को कुछ विशेष तथा आसान तरीकों से इंग्लिश सिखाने की क्लास का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सीनियर क्लास के बच्चे ने शिक्षकों के लिए एक गाना गाकर किया। उसके उपरांत नन्हे बच्चों ने चंदा चमके पर अपना सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया।जूनियर बच्चों ने पल्लू लटके पर ग्रुप डांस के द्वारा सबका मन मोह लिया। सीनियर बच्चों ने भी कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।  

सर्वेभ्यो 'सबके लिए स्कूल' वंचित वर्ग के बच्चों के लिए निशुल्क कक्षाएं चलाता है। इसमें कक्षा एक से लेकर कक्षा 11 तक के बच्चे निशुल्क शिक्षा ग्रहण करते हैं। अगर आपके आसपास इस तरह के बच्चे हैं जो कि अपनी आर्थिक स्थिति के कारण स्कूलों में नहीं जा पा रहे हैं तो उनको सर्वेभ्यो स्कूल से जोड़ने में मदद करें, 91510 21237 मोबाइल नंबर पर संपर्क करें और बच्चे का रजिस्ट्रेशन कराएं। स्कूल के दो सेंटर हैं एक विशेष खंड और दूसरा इंदिरा नगर में ।