नशामुक्ति संकल्प कार्यक्रम आयोजित



लखनऊ - स्वर्गीय आकाश किशोर की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय कल्ली पश्चिम क्षेत्र सरोजिनी नगर लखनऊ में श्रद्धांजलि सभा नशामुक्ति संकल्प दिवस के रूप में आयोजित की गई। यह कार्यक्रम नशा मुक्ति अभियान कौशल का के अंतर्गत आयोजित किया गया था । विद्यालय में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गंगाराम अंबेडकर थे तथा अध्यक्षता प्रधानाध्यापक पूर्व माध्यमिक विद्यालय कल्ली पश्चिम प्रकाश चन्द्र तिवारी ने की ।

इस अवसर पर सभी गणमान्यजनों ने स्वर्गीय आकाश किशोर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया और परम पिता परमेश्वर से उनकी आत्मा की चिरंतन शांति हेतु प्रार्थना की। संयोजक पंकज ओझा जी की ओर से सभी उपस्थित विद्यार्थियों, गणमान्य जनों, अभिभावको और क्षेत्रीय नागरिकों को नशा से मुक्त रहने हेतु संकल्प दिलाया गया । सभी उपस्थित लोगों ने स्वयं को नशे से मुक्त रखते हुए अपना परिवार- नशा मुक्त परिवार, अपना गांव- नशा मुक्त गांव, अपना समाज- नशा मुक्त समाज, अपना देश- नशा मुक्त देश बनाने का संकल्प लिया । मुख्य अतिथि  गंगाराम अंबेडकर ने विद्यालय परिवार के सभी बच्चों, शिक्षकों, उपस्थित गणमान्यजन और नागरिकों का आह्वान किया कि हम सभी स्वयं  किसी भी प्रकार के नशे से मुक्त रहते हुए अपने मित्रों, रिश्तेदारों, अपने परिवारी जनों और अपने आसपास के लोगों को भी नशे से मुक्त रखने के लिए प्रेरित करें, जागरूक करें और महीने में कम से कम किसी एक व्यक्ति से नशा मुक्त कराने के लिए, नशा छोड़ने का आग्रह करें, अपील करें, उन्हें प्रेरित करें ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रकाश चन्द्र तिवारी प्रधानाध्यापक पूर्व माध्यमिक विद्यालय कल्ली पश्चिम ने स्वर्गीय आकाश किशोर की द्वितीय पुण्यतिथि पर उन्हें नमन और श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए माननीय सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर के पुत्र स्वर्गीय आकाश किशोर के विषय में सभी लोगों को अवगत कराया तथा किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहते हुए दूसरों को भी इस विनाशकारी प्रवृत्ति से मुक्त रखने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में विद्यालय परिवार से शिक्षक गण रीता मौर्या, पूनम वर्मा, अनीता सिंह, सुनीता सिंह, मनोरमा यादव, नीलम त्रिपाठी, अनुदेशकगण दिव्या सिंह, देवेन्द्र सिंह, सहायिका शोभा, रसोईयागण- शांति देवी, गीता, उर्मिला देवी सहित अनेक अभिभावक गण तथा विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य गण सम्मिलित रहे।