आगा खान फाउंडेशन द्वारा बाल दिवस मनाया गया



लखनऊ - आज  आगा खान फाउंडेशन ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस  को बाल दिवस के रूप में प्राथमिक विद्यालय, बबुरिहा, ग्राम पंचायत -कुर्सी, ब्लॉक - निंदुरा,जिला -बाराबंकी में मनाया। प्राथमिक विद्यालय में आगा खान फाउंडेशन ने बाल दिवस पर एक निबंध एवम चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन  किया जिसका शीर्षक 'बाल दिवस एवम् जल ' था।

विद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और अपनी बाल ज्ञान से परिपूर्ण निबंध एवं चित्रकला को कागज पर लिखकर और बनाकर दिखाया।

आगा खान फाउंडेशन ने इस बाल  दिवस पर समस्त विद्यार्थियों को बताया कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री ने अपने जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मानने का निर्णय किया क्योंकि वह बच्चों को राष्ट्र की असली ताकत और समाज की नीव मानते थे। फाउंडेशन ने भी सभी विद्यार्थियों के माध्यम से जल की बचत एवम् जल की उपयोगिता का संदेश दिया। विद्यालय के शिक्षकों ने भी सभी विद्यार्थियों को बताया कि आप सब लोग देश के भविष्य है और अपने समाज में कुछ अच्छा कर बाल दिवस को चरितार्थ कर सकते हैं। आगा खान फाउंडेशन से प्रमोद कुमार एवम सतीश कुमार ने सभी विद्यार्थियों को  स्वछता , सफाई पर जागरूक रहने और सुंदर जीवन बनाने हेतु प्रेरित किया और विद्यालय के शिक्षक अनुपमा श्रीवास्तव, गौतम मौर्य, मो. कासिफ एवम् आंगनवाड़ी सरोज जायसवाल ,को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।