कायस्थ समाज ने विभूतियों को किया नमन



लखनऊ - शनिवार को लखनऊ के राजेंद्र नगर स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर उनको कायस्थ समाज के लोगों ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस अवसर  पर महान स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम बोस और कायस्थ पाठशाला ट्रस्ट के जनक और शिक्षा मेँ अभूतपूर्व कार्य करने वाले मुंशी काली प्रसाद की जयंती पर उनको भी याद किया गया ।

इस अवसर पर कायस्थ संघ अंतर्राष्ट्रीय के अध्यक्ष दिनेश खरे ने कहा कि आगामी दो माह के अंदर राजेंद्र प्रसाद पार्क का सौंदर्यीकरण कराएँगे । उन्होंने कहा कि राजेंद्र प्रसाद का जीवन सादगी लेकिन तमाम इतिहास को समेटे हुए रहा है।  हमारे समाज को उन पर गर्व है । राजेंद्र प्रसाद अगर हमें अपने को कायस्थ होने पर गौरव की अनुभूति कराते है तो खुदी राम बोस देश की खातिर खुद को बलिदान होने का सन्देश भी देते है ।

श्री खरे ने कहा की यह दुर्भाग्य है कि आज हमारे समाज के युवाओं को मुंशी काली प्रसाद जी की जानकारी नहीं है। हमारे इतिहास को ठीक से संजोया नहीं गया। कायस्थ समाज के बच्चों की शिक्षा के लिए उन्होंने पूरे देश मेँ अभियान चलाया। ऐसी महान विभूति को हम आज उनकी जयंती पर याद करके गौरवान्वित महसूस करो रहे हैं।

कायस्थ सिरमौर विंध्यवासिनी कुमार ने कहा कि कायस्थ समाज का इतिहास उपलब्धि से भरा है बस जरुरत है कि वर्तमान के लोग इसे भविष्य की पीढ़ी तक पहुंचाएं। कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र श्रीवास्तव ने किया जबकि कार्यक्रम में संजीव वर्मा, बलदाउ श्रीवास्तव, शेखर कुमार, मिथुन राणा समेत समाजसेवी तथा राजेंद्र नगर के स्थानीय लोग उपस्थित रहे।