यूपी की विकास योजनाओं की प्रगति की रैंकिंग में सहारनपुर को मिला प्रथम स्थान



लखनऊ/सहारनपुर(एजेंसी) - उत्तर प्रदेश सरकार के समस्त विकास एजेंडा कार्यक्रमों एवं  मुख्यमंत्री के प्राथमिकता के विकास कार्यक्रमों हेतु कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा माह-नवम्बर, 2022 की प्रगति के आधार पर प्रदेश के समस्त जनपदों की रैंकिंग जारी की गयी है। इस रैंकिंग में सहारनपुर जनपद को लगातार दूसरी बार शत-प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

इस मौके पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे लिए बडा गर्व का विषय है कि हमनें जारी रैकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है और हम अपनी निरंतरता बनाकर रखे हुए हैं। वहीं मुख्य विकास अधिकारी  विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रैंकिग हेतु जनपदों में चल रहे समस्त विकास कार्यक्रमों के निर्धारित बिन्दुओं पर जनपद स्तर पर की गयी कार्यवाही एवं प्रगति को आधार बनाया गया है। उपरोक्त रैंकिग में जनपद-सहारनपुर ने लगातार दूसरी बार 100 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

जनपद ने जिलाधिकारी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त कर नया कीर्तिमान बनाया है। जनपद ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, निराश्रित गोवंश को संरक्षित करना, मनरेगा, ग्रामोद्योग रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना, ऑपरेशन कायाकल्प, कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, परिवार नियोजन कार्यक्रम, आयुष्मान गोल्डन कार्ड कार्यक्रम आदि कार्यक्रमों में ’ए’ श्रेणी प्राप्त की है।