राजकीय नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज लखनऊ द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु विभिन्न कैंपों के माध्यम से किया जा रहा रोग प्रतिरोधक होम्योपैथिक दवा का वितरण



लखनऊ 04  जून 2020 - आयुष मंत्रालय भारत सरकार व  होम्योपैथिक निदेशालय उत्तर प्रदेश के आदेशानुसार आयुष मंत्रालय की एडवाइजरी  का पालन करते हुए प्रोफेसर अरविंद वर्मा प्राचार्य नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज लखनऊ के निर्देशन में कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु होम्योपैथिक रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण किया जा रहा है। उसी क्रम में राजकीय नेशनल होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज की 4 सदस्यीय टीम द्वारा फेस मास्क , सैनिटाइजिंग व सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए  ग्राम अनौरा व अनौरा कला चिनहट जिला लखनऊ में तीन दिवसीय कैंप का आयोजन कर होम्योपैथिक रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण किया, जिसमें कि अभी तक कुल 988 परिवारों के लगभग 4660 लोगों को उक्त दवा का वितरण किया जा चुका है। यहां डॉक्टर संजय कुमार पांडेय ने ग्राम प्रधान श्रीमती मंजू देवी व पूर्व ग्राम प्रधान सुरेश के साथ उपस्थित पंचायत सदस्य गणों व उन सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया जिनका इस कैंप को सफल बनाने में भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ व उनके द्वारा ही कैंप का लाभ लेने हेतु जन सामान्य की उपस्थिति व कैंप के विषय में ग्राम में व्यापक प्रचार-प्रसार संभव हो सका।

डा राज कुमार जायसवाल ने कहा कि हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि इस कैंप द्वारा वितरित की जाने वाली इस रोग प्रतिरोधक औषधि का सेवन करने वाले समस्त ग्रामवासी निश्चित रूप से इसके प्रभाव से लाभान्वित होंगे। कैंप के दौरान डॉक्टर इफ़्फ़त अहमद व डा जयमाला  यादव द्वारा समस्त जनसामान्य को औषधि के उपयोग की विधि विस्तार से समझाई गई। इस अवसर पर टीम के सदस्यों ने टीम को मानव सेवा के इस कार्य में सहभागिता का अवसर प्रदान करने के लिए प्राचार्य डॉ अरविंद वर्मा को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।