उत्तर प्रदेश : कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी



लखनऊ (ख़ुशी समय डेस्क ) - कोरोना के खिलाफ पूरे दम-खम से लड़ रहे  उत्तर प्रदेश के लिए यह खबर राहत भरी है। इसी के साथ  प्रदेश में टेस्टिंग का महाभियान जारी है और हर दिन औसतन सवा दो लाख टेस्ट हो रहे हैं।

एक्टिव केस में गिरावट और बेहतर होते रिकवरी दर को संतोषजनक बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-09 को टेस्टिंग क्षमता को और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने गांव-गांव टेस्टिंग का महा अभियान चला रखा है।

ग़रीबों को मिलेगा मुफ़्त भोजन -  वैश्विक महामारी के चुनौतीपूर्ण दौर में अपनी बहुआयामी भूमिका का निर्वाह करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में सामुदायिक भोजनालय के संचालन की फिर एक नई पहल कर दी है। सरकार की इस पहल से प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू के दौरान अब गरीबों को मुफ्त भोजन मिलने जा रहा है।

सरकार के आह्वान पर आगे आये स्वयंसेवी संस्थाएं और व्यापारी - योगी सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त भोजन देने की पहल में प्रदेश के व्यापारी, सामाजिक और स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आई हैं। लखनऊ के कई अस्पतालों में उनकी ओर से भर्ती मरीजों के तीमारदारों को मुफ्त भोजन मुहैया कराया जा रहा है।