रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज आएंगे लखनऊ - एचएएल कोविड अस्पताल का करेंगे निरीक्षण



लखनऊ - रक्षामंत्री और सांसद राजनाथ सिंह मंगलवार को लखनऊ आएंगे। वह कोरोना से लोगों को बचाने के लिए डीआरडीओ द्वारा अवध शिल्पग्राम में और एचएएल द्वारा हज हाउस में तैयार कोविड अस्पताल का जायजा लेंगे। निरीक्षण करने के बाद वह वहीं से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

उनका लखनऊ का दौरा करीब तीन घंटे का होगा। लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह दिन में करीब 12 बजे चौधरी चरण सिह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इसके बाद वह हज हाउस में एचएएल के कोविड अस्पताल का जायजा लेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए जमीनी स्तर पर सभी सुविधाओं का मुआयना करने में युद्धस्तर पर जुटे हैं। कोविड मरीजों को सुविधाएं समय से मिलें और किसी को बेड के लिए भटकना न पड़े इसके लिए हज हाउस में बनाया जा रहा अस्थाई कोविड अस्पताल भी जल्द शुरू किया जाएगा। इस अस्पताल में 255 मरीज भर्ती हो सकेंगे।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि HAL के सहयोग से बनने वाले कोविड हास्पिटल के सभी कार्य पूर्ण हो चुके है। उन्होंने बताया कि कल उक्त हास्पिटल का ड्राई रन कराया गया था। उक्त हास्पिटल के द्वारा कोविड रोगियो को जल्द से जल्द उपचार उपलब्ध कराया जाना शुरू किया जाएगा। साथ ही हास्पिटल ने कोविड रोगियो की मॉनिटरिंग के लिए कन्ट्रोल रूम की भी स्थापना की गई है जहाँ से सीसीटीवी कैमरों के माध्यम रोगियों की मॉनिटरिंग की जाएगी।