सीएचसी इटियाथोक पहुंचे 5 ऑक्सीजन कांसंट्रेटर, तीस बेड का कोविड अस्पताल आज से शुरू - कोविड के खिलाफ डीएम एवं जन प्रतिनिधियों की मुहीम लाई रंग



  • कोविड संक्रमण से बचाव में जिले के जनप्रतिनिधियों ने मदद को बढ़ाया हाथ, आक्सीजन प्लांट के लिए दी आर्थिक सहायता
  • पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, सोमवार से चालू हो जाएंगे चार और कोविड हॉस्पिटल

गोंडा (ख़ुशी समय डेस्क ) - कोरोना के खिलाफ लड़ाई में डीएम मार्कण्डेय शाही की मुहिम और जनप्रतिनिधयों के सहयोग से कोविड संक्रमितों को शीघ्र ही बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। डीएम के प्रयास से सीएचसी इटियाथोक पर आक्सीजन के पांच कन्सन्ट्रेटर पहुँच चुके है तथा वहां पर 30 बेड का कोविड वार्ड आज से चालू हो गया है।

डीएम तथा क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी के प्रयास से 30 बेड के इस कोविड अस्पताल के संचालन को जरूरी पांच ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर भी सीएचसी पहुंच गए हैं। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जिले के माननीय जनप्रतिनियों के सहयोग से चार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर ऑक्सीजन के प्लांट लगाने के लिए धनराशि प्राप्त हो गई है जिसमें समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री द्वारा वजीरगंज सीएचसी के लिए, सीएचसी इटियाथोक में ऑक्सीजन प्लांट के लिए विधायक मेहनौन विनय द्विवेदी, सीएचसी छपिया में ऑक्सीजन प्लांट के लिए  विधायक गौरा प्रभात वर्मा तथा सीएचसी हलधरमऊ में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए विधायक कटरा बाजार बावन सिंह द्वारा धनराशि जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दी गई है। इसके अलावा चीनी मिल के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र काजीदेवर में भी शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम चालू कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि वे स्वयं ग्रामीण स्तर पर नजर बनाए हुए हैं तथा होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड पॉजिटिव मरीजों व उनके परिजनों से फोन पर बात कर उनका हाल-चाल पूछने के साथ ही उन्हें दवाइयां आदि मिलीं कि नहीं, के बारे में रोजाना जानकारी ली जा रही है।