योगी सरकार का `ट्रैक, टेस्ट और ट्रीट` फार्मूला कामयाब, 91.40% पर पहुंचा रिकवरी रेट



लखनऊ डेस्क - उत्तर प्रदेश में कोरोना के खिलाफ जंग में योगी आदित्यनाथ सरकार का 'ट्रैक, टेस्ट और ट्रीट' का फार्मूला कामयाब होता नजर आ रहा है, कोरोना रिकवरी रेट के मामले में 91.40 फीसदी तक पहुंचा। बीते 24 घंटे में राज्य में 7,336 नए कोविड केस सामने आए हैं, जबकि 19,669 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। उत्तर प्रदेश भारत का पहला राज्य है जहां साढ़े चार करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। मंगलवार को प्रदेश में  2 लाख 99 हजार 327 हुए टेस्ट किए गए।

मंगलवार को यूपी में ​एक्टिव केसों की संख्या  1,23,589 थी। राज्य के 4 जिलों में कोविड केसों का आंकड़ा सिंगल डिजिट में पहुंच गया ​है, जबकि 47 जिलों में डबल डिजिट में. गांवों में निगरानी समितियां और आरआरटी फार्मूला काम आया है।

उत्तर प्रदेश में पिछले करीब एक महीने से आंशिक कोरोना कर्फ्यू है। सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट है। योगी सरकार भी मान रही है कि लागू किए गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू की महामारी को कंट्रोल करने में अहम भूमिका है। इसके साथ-साथ राज्य में सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी ध्यान दिया है, जिससे मरीजों को सही समय पर इलाज मिलना तय हुआ और रिकवरी रेट बढ़ी है।