UP में COVID-19 की तर्ज पर ब्लैक फंगस भी अधिसूचित बीमारी - सीएम योगी ने दिया आदेश



लखनऊ  - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने यूपी में ब्लैक फंगस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अहम निर्देश शुक्रवार को दिए। बता दें कोरोना संक्रमण और ब्लैक फंगस को लेकर सीएम योगी लगातार बैठक कर ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट ले रहे हैं और अफसरों को निर्देश दे रहे हैं।

ब्लैक फंगस को भी ‘अधिसूचित बीमारी’ घोषित किया जाए - मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुरूप प्रदेश सरकार ब्लैक फंगस के सभी मरीजों के समुचित चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था कर रही है। केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी ‘अधिसूचित बीमारी’ घोषित किया जाए। इस सम्बंध में आदेश आज ही जारी कर प्रभावी करा दिया जाए। इसके दवा की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए।

सीएम ने कहा कि गांवों को कोरोना से सुरक्षित रखने के उद्देश्य से संचालित वृहद टेस्टिंग अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। निगरानी समितियों और आरआरटी टीमें बहुत सराहनीय कार्य कर रही हैं। आज जबकि प्रदेश में संक्रमण दर लगातार कम होता जा रहा है, ऐसे में इस प्रक्रिया को मिशन रूप में लिए जाने की जरूरत है. सभी गांवों में जागरूकता बढ़ाई जाए। ऐसे प्रयास हों जिससे कोरोना मुक्त गांव के संदेश को हर ग्रामवासी अपना लक्ष्य बनाए।