दिल्ली में अनलॉक: शुरू होगा कंस्ट्रक्शन, खुलेंगी फैक्ट्रियां



दिल्ली  - दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली को धीरे-धीरे अनलॉक करने का एलान कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि हम हफ़्ते दर हफ़्ते जनता के सुझावों और विशेषज्ञों की राय के आधार पर इसी तरह धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते कोरोना फिर से बढ़ने नहीं लगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1100 के करीब नए केस, 1.5% संक्रमण दर हो गई है और अब अनलॉक करने का टाइम है। आज उप एलजी की अध्यक्षता में DDMA की मीटिंग हुई जिसमें यह फैसला हुआ।

अनलॉक के पहले चरण में जिसको पहले छूट दी गई है उसमें कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्री को खोला जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सोमवार से अगले एक सप्ताह के लिए इन दो गतिविधियों को खोला जा रहा है। दिल्ली को सीधे पूरी तरह से अनलॉक करने की बजाय चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा। यानी पहले सप्ताह में बाजार आदि अभी नहीं खोला जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि बड़ी मुश्किल से कोरोना काबू में आया है लड़ाई जीती नहीं है। धीरे धीरे खोल रहे हैं। समाज के सबसे गरीब तबके का ध्यान रखना है। कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्री की गतिविधियों को खोला जाएगा। हफ्ते दर हफ्ते जनता के सुझाव और एक्सपर्ट के सुझाव पर लॉकडाउन खोलेंगे।