सरकार के 7 साल पूरा होने पर बोले पीएम मोदी- भारत दबाव से नहीं अपनी सोच से चलता है



दिल्ली (डेस्क) - आज मन की बात के 77वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कोविड-19 संकट पर मुख्‍य रूप से बात की। उन्‍होंने देश के कोने-कोने में ऑक्सिजन पहुंचाने वाले 'कोरोना वारियर्स' से बातचीत की। इसमें ऑक्सिजन टैंकर ड्राइवर और ऑक्सिजन एक्‍सप्रेस के लोको पायलट्स शामिल रहे।

सरकार के 7 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "इन 7 सालों में भारत ने ‘डिजिटल लेन देन’ में दुनिया को नई दिशा दिखाने का काम किया है। आज किसी भी जगह जितनी आसानी से आप चुटकियों में डिजिटल पेमेंट कर देते हैं, वो कोरोना के इस समय में भी बहुत उपयोगी साबित हो रहा है। आज स्वच्छता के प्रति देशवासियों की गंभीरता और सतर्कता बढ़ रही है। हम रेकॉर्ड सैटेलाइट भी प्रक्षेपित कर रहे हैं और रेकॉर्ड सड़कें भी बना रहे हैं।

इस कार्यक्रम के 77वें संस्करण में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी, चक्रवात ताउते और यास का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि देश की जनता इनसे पूरी ताकत के साथ लड़ रही है। उन्‍होंने इन आपदाओं में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवदेना प्रकट की। पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत दूसरे देशों की सोच और उनके दबाव में नहीं, अपने संकल्प से चलता है।