होम्योपैथिक दवाओं का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता - डॉ आदर्श त्रिपाठी



  • होम्योपैथिक डॉक्टर्स की संगोष्ठी आयोजित
  • प्राचीन काल से औषधि के प्रयोग में लाई जाने वाली अच्छी साफ-सुथरी जड़ी बूटियों द्वारा ही होम्योपैथिक दवाओं को बनाया जाता है - डॉ प्रकाश जोशी

लखनऊ - दीप पैलेस होटल में होम्योपैथिक दवाओं की कंपनी मेडिसिन्थ के द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें होम्योपैथिक दवाओं की गुणवत्ता और उसके प्रभाव एवं इन दवाओं को किस प्रकार बनाया जाता है इसकी विस्तृत जानकारी दी गयी।

इस दौरान मेडिसिन्थ  के टेक्निकल डायरेक्टर डॉ प्रकाश जोशी ने डॉक्टरों और डिस्ट्रीब्यूटर्स को संबोधित करते हुए कहा की प्राचीन काल से औषधि के लिए इस्तेमाल की जाने वाली साफ-सुथरी जड़ी बूटियों द्वारा ही होम्योपैथिक दवाओं का निर्माण किया जाता है। मीटिंग में अनुभवी  चिकित्सक डॉ आदर्श त्रिपाठी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा होम्योपैथी चिकित्सा के जनक डॉ हैनीमैन ने होम्योपैथी के द्वारा दूसरी पैथी की दवाओं से होने वाले साइड इफेक्ट से मरीजों को बचाने का काम किया है। वहीं होम्योपैथी चिकित्सक डॉ उमंग खन्ना ने अपने वक्तव्य में कहा कि होम्योपैथी दवाएं हमारे स्वास्थ्य के लिए और हर मरज़ का उपचार करने में लाभदायक साबित होती हैं, और इन दवाओं से जटिल से जटिल रोग का इलाज किया जा सकता है।

इस आयोजन में दिव्यांश, विशाल सिंह, डॉ शानू रस्तोगी के साथ-साथ होम्योपैथी के वरिष्ठ चिकित्सक एवं मेडिसिन्थ कंपनी के सभी कर्मचारी  मौजूद रहे।