यूपी के सभी जिलों से हटा लॉकडाउन, अब सिर्फ वीकेंड और नाइट कर्फ्यू ही रहेगा लागू



लखनऊ - उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू ख़त्म कर दिया गया है। सिर्फ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक पांबदियां जारी रहेंगी। सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव मामले 600 से कम के होने के बाद यह फैसला सरकार की तरफ से लिया गया है. इससे पहले सिर्फ चार जिलों में कर्फ्यू जारी था। लेकिन अब इन सभी जगहों से भी पाबंदियां हटा दी गई हैं।

अब राज्य का पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसद और रिकवरी रेट 97.1 फीसद है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो बुधवार कि सुबह से कर्फ्यू समाप्त कर दिया जाएगा, कल से कफ्यू समाप्त होने पर गाइडलाइन का किस तरह पालन किया जाएगा। इसका निर्णय लेकर जिलाधिकारी शाम तक घोषित करेंगे।

योगी सरकार की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में सफल सिद्ध हुई है। इसी का परिणाम है कि लगातार संक्रमण के केस कम हो रहे है।अब प्रदेश में कुल सक्रिय केस 14 हजार बचे हैं।

प्रदेश सरकार ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सभी 75 जिलों में आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाया था। लगातार प्रयासों से जब संक्रमण के मामले लगातार घटने लगे तो सरकार ने व्यवस्था बना दी कि जिन-जिन जिलों में 600 से कम सक्रिय मामले होंगे, उन्हें सप्ताह में पांच दिन कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जाएगी। रात्रि कर्फ्यू और साप्ताहिक बंदी अभी लागू रहेगी।