Windows 365 सर्विस हुई लॉन्च, कंप्यूटर इस्तेमाल करना होगा और भी दिलचस्प - अनमोल द्विवेदी



लखनऊ - माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने विंडोज को क्लाउड में पेश किया है। यह Windows 10 और Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले वर्चुअल क्लाउड बेस्ड PC एक्सीपिरयंस का नया तरीका है। Windows 365 को डेस्कटॉप, लैपटॉप और मोबाइल में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। Windows 365 को लॉन्च करने का मकसद क्लाउड पीसी की धारणा को सच करना है। Windows 365 को आप किसी ब्राउजर या वेब के जरिए एक्सेस कर सकते हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार  Windows 365 को सभी फॉर्मेट में  अगस्त से रिलीज किया जाएगा जिसके बाद किसी भी डिवाइस जैसे Mac, iPad, Linux और एंड्रॉयड मोबाइल से भी इसे एक्सेस किया जा सकेगा। Microsoft ने अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है।

Info Showdown के अनमोल द्विवेदी के अनुसार यह सर्विस बिजनेस ऐप, Microsoft 365 ऐप्स और एंटरप्राइज में जरूरी सभी विंडोज ऐप को सपोर्ट करती है। इसे कंप्यूटर पर इंस्टॉल कर सकते हैं। इस दौरान कंपनी का प्लान सभी यूजर्स के हिसाब से हर महीने कीमत तय करने के साथ Windows 365 क्लाउड PC के अलग-अलग साइज की पेशकश करने की है। इसमें दो एडिशन ऑप्शन होंगे जिसमें पहला Windows 365 Business और Windows 365 Enterprise।