गोंडा: मुख्यमंत्री योगी ने मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, अगले सत्र में शुरू हो जाएंगे प्रवेश



लखनऊ / गोंडा (डेस्क) - जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपदवासियों को मेडिकल कालेज समेत 1132 करोड़ रुपये के परियोजनाओं की सौगात दी है। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ का वितरण किया।

कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि दीपावली के ठीक पहले 938 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास और लगभग 193 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण का कार्यक्रम हो रहा है। मैं जनपद वासियों को दिल से बधाई देता हूं। इनमे तमाम प्रकार की परियोजनाएं ऐसी हैं जो समाज, शिक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी हैं साथ ही स्किल डेवलपमेंट से भी जुड़ी हैं। ये वही क्षेत्र हैं जहां साढे चार पहले तक कोई योजनाएं नहीं आती थी, जो आती थी वो बंदरबाट हो जाती थीं। अब प्रदेश में जनप्रतिनिधियों के माध्‍यम से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा जहां पहले देवीपाटन और गोंडा पहुंचने में 3 साढे़ 3 घंटे लगते थे, वहीं अब केवल सवा घंटे लगते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मंडल में अब तीन-तीन मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। 2022-23 से गोंडा के मेडिकल कॉलेज में पढाई भी शुरू हो जाएगी। उन्होंने गोंडा मेडिकल कालेज का नाम महाराजा देवीबक्श सिंह के नाम पर करने की घोषणा की। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, सांसद गोंडा कीर्तिवर्धन सिंह, सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह मौजूद रहे।