यूपी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त रह गए पदों पर मतदान संपन्न



लखनऊ(डेस्क) - उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त रह गए पदों पर चुनाव के लिए शनिवार को 8321 पोलिंग बूथों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार उपचुनाव में 64.74 फीसदी मतदान हुआ है। इसकी मतगणना 14 जून यानी सोमवार को कराई जाएगी।

प्रदेश के 73 जिलों में ब्लॉक में बने मतदान केंद्रों पर लोग सुबह सात बजे से ही लाइनों में लग गए थे। दोपहर में मतदान की गति भले ही थोड़ी धीमी रही, लेकिन शाम को फिर इसने गति पकड़ ली। किसी भी जिले में 55 प्रतिशत से कम मतदान नहीं हुआ। कई जगह पर तो यह 80 प्रतिशत पहुंच गया। मतदान के दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। सभी जगह पर मतदान काफी शांतिपूर्ण ढंग से निपट गया।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि रिक्त रह गए पदों के लिए 2,53,036 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। जिसमें 26 प्रधान, एक जिला पंचायत सदस्य, 44 क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा 2,06,941 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। जिला पंचायत सदस्य के छह, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 137, ग्राम प्रधान के 128 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 14,179 पदों के लिए शनिवार को मतदान कराया गया।