रीजेंसी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने बाराबंकी में लांच की ओपीडी, नहीं दौड़ना पडे़गा बड़े शहर



  • शहर के घोसियाना मोहल्ले में लांच की गई आउटडोर ओपीडी

बाराबंकी - स्थानीय जनपद में भी अब रीजेंसी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की सुविधाएं मिलेंगी। पहली बार यूरोलॉजी किडनी और पेट की समस्याओं के गंभीर मरीजों को भी आउटडोर ओपीडी की सुविधा मिलेगी साथ ही यहां पर  एंडोस्कोपी जैसी अन्य बड़ी जांचों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। बदलती जीवन शैली को देखते हुए संस्था ने शहर के घोसियाना में अपनी ओपीडी लांच की।  इस सम्बन्ध में एक आयोजित प्रेस वार्ता में देश के प्रमुख हेल्थ केयर प्रोवाइडर से जुड़े विशेषज्ञों व डॉक्टरों ने विस्तार से पूरी जानकारी दी।

इस दौरान एमडी मेडिसिन व डीएम नेफ्रोलॉजी डॉक्टर आलोक कुमार पांडे ने बताया कि आउटडोर ओपीडी का आयोजन रीजेंसी के डॉक्टरों द्वारा प्रत्येक सोमवार गुरुवार शुक्रवार और शनिवार को स्टेशन रोड घोसियाना स्थित रूमेसा हेल्थ केयर बाराबंकी जिला में किया जाएगा। ओपीडी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगी।

ओपीडी कार्यक्रम लॉन्च के दौरान एमडी मेडिसिन व डीएम नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सर्जन डॉक्टर प्रदीप जोशी, कंसल्टेंट यूरोलॉजी डॉक्टर राजीव कुमार, एमडी कंसल्टेंट गैस्ट्रोएंटरोलॉजी डॉ प्रवीण झा ने बताया कि किस तरह से वह मरीजों को इस सुविधा का लाभ देंगे। रीजेंसी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ के एमडी मेडिसिन डीएम नेफ्रोलॉजी डॉ आलोक कुमार पांडे हर सोमवार सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक जिले में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि हमारा मकसद गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों को गंभीर रोगों के इलाज के लिए समय और कम पैसे में देना है। ह्रदय रोग के लिए लोग लखनऊ व अन्य महानगरों के चक्कर काट कर परेशान होते हैं वह सुविधाएं अब जिले में होगी। डॉ आलोक कुमार पांडे ने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तर भारत में सबसे बड़ा स्वास्थ्य सेवा प्रोवाइडर बनना है। हमारा मकसद छोटे शहरों में ऐसे लोगों तक पहुंचना है जिनके पास किसी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल या हेल्थ केयर तक की पहुंच नहीं है। डॉ प्रवीण झा हर गुरुवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेंगे।

 उन्होंने बताया कि मोटापे और पानी की खराब गुणवत्ता के कारण बच्चों सहित सभी आयु वर्ग के लोग पेट की बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं। इसी प्रकार डॉ राजीव कुमार न्यूरोलॉजी हर शुक्रवार सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक मौजूद रहेंगे। डॉ राजीव ने बताया कि सर्दियों के मौसम में किडनी की पथरी होने की संभावना बढ़ जाती है क्योंकि तापमान में गिरावट के कारण हम पानी का सेवन कम कर देते हैं। इसी प्रकार गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सर्जन डॉक्टर प्रदीप जोशी हर शनिवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक मिलेंगे। कुल मिलाकर जनपद में रीजेंसी हेल्थ की पहली कवायत मध्यम वर्ग युवा गरीब लोगों के लिए समर्पित की गई है।