डिप्टी सीएम ने सरकारी अस्पतालों को होली पर किया अलर्ट



  • ड्युटी में डॉक्टरों,पैरामेडिकल,एंबुलेंस को सजग रहने के दिये निर्देश

लखनऊ । आगामी होली त्योहार के चलते सरकारी अस्पतालों की इमरजेंसी सेवाओं में सजगता बढा दी गयी है। इसके लिए प्रदेश स्तर के सभी चिकित्सालयों को अलर्ट मोड में कार्य करने की हिदायत दे दी गयी है। शुक्रवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने होली को लेकर सरकारी अस्पताल और मेडिकल संस्थानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में होली के दिन इमरजेंसी सेवाएं संचालित की जाएंगी और विशेषज्ञ डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जाएगी। साथ ही पैरामेडिकल स्टॉफ और कर्मचारियों को भी मुस्तैद किया जाएगा।  

डिप्टी सीएम ने कहा कि इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सभी अस्पतालों व मेडिकल संस्थानों के अधिकारियों को होली को लेकर विशेष सजगता बरतने के निर्देश जारी कर दिए गये हैं। उन्होंने कहा कि होली में सड़क हादसे,केमिकल युक्त रंग का भी लोग इस्तेमाल करते हैं। जिससे इससे त्वचा संबंधी समस्याएं होती हैं। तरह-तरह के पकवाने खाने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की आशंका बढ़ जाती हैं। ऐसे में मरीजों को अस्पतालों में किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए इलाज की व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिये है।  डिप्टी सीएम ने कहा कि इमरजेंसी में जरूरी दवाओं का स्टॉक जुटा लें। त्योहार के मद्देनजर बेवजह अस्पतालों में डॉक्टर-कर्मचारी अवकाश न लें।

उन्होंने कहा कि घायल व दूसरे मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए एम्बुलेंस सेवाएं सजग रखनी है और जरूरतमंदों को शीध्र अस्पताल पहुंचाया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस में ही घायलों को प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराई जाये। जिससे इलाज में किसी तरह की लापरवाही न हो।