अगर इन बैंकों में है खाता तो अटक सकता है PF का पैसा, ईपीएफओ ने जारी किया दिशा निर्देश



नई दिल्ली(न्यूज़ डेस्क)  - बैंकों के मर्जर की वजह से कई बदलाव हुए हैं। जिन बैंकों का मर्जर हुआ है उनके अब आइएफएससी (IFSC) कोड भी बदल गए हैं। इसे देखते हुए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सभी पीएफ खाताधारकों को अपने खाते को अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि पुराने खाते की जानकारी से पैसा निकालने में दिक्कत आ सकती है। इसलिए समस्या को दूर करने के लिए अपने बैंक खाते की डिटेल को अपडेट करा लें।

EPFO की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक आंध्र बैंक (Andhra Bank), सिंडिकेट बैंक(Syndicate Bank), ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce), इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank), यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India), कॉर्पोरेशन बैंक (Corporation Bank) के IFSC कोड (IFSC Code) बदल गए हैं। इसलिए बिना इन्हें अपडेट कराए पीएफ क्लेम नहीं लिया जा सकता है। यदि पीएफ खाता इन बैंकों के खाते से लिंक हैं, तो मेंबर आनलाइन क्लेम नहीं कर सकता है। आनलाइन क्लेम करने के लिए उसे पीएफ खाते में बैंक के ब्योरे को अपडेट करना होगा।

ईपीएफओ के अभी भी तमाम खाताधारकों के आइएफएससी(IFSC) कोड रिकार्ड में पुराने ही हैं, जो अब बदल चुके हैं। ऐसे में बिना नया आइएफएससी कोड अपडेट कराए ईपीएफओ के मेंबर अपने खाते से धन की निकासी नहीं कर सकते हैं।