पंजाब : विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल के 3 बड़े वादे- 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने घरेलू बिल माफ और 24 घंटे पावर सप्लाई



खुशी समय(न्यूज़ डेस्क) - आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में बिजली के संकट का मामला उठाते हुए कहा कि राज्‍य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्‍ली की तर्ज पर सस्‍ती बिजली दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में हर घर को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। बिजली के पुराने बिल माफ किए जाएंगे और राज्‍य में 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि यहां निजी थर्मल कंप‍नियों और पंजाब सरकार के बीच साठगांठ के कारण राज्‍य में बिजली महंगी है। इसके साथ ही केजरीवाल के चंडीगढ़ दौरे के साथ ही पंजाब में बिजली की राजनीति तेज हो गई है। ऐसे में पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिजली प्रमुख मुद्दा बनता दिख रहा है।

केजरीवाल का ये वादा तब सामने आया है, जब कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर पर फ्री बिजली देने के वादे के लिए दबाव बनाया है। कांग्रेस चाहती है कि खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में बिजली मुफ्त दी जाए। इसके बाद ही आप ने भी बिजली और महंगाई को लेकर अपनी चुनावी स्ट्रैटजी तैयार की है।