मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट हुआ जारी, देखें mpbse.nic.in पर



(डेस्क) - मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमपीबीएसई) ने आज शाम 4 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर एमपी बोर्ड 10वीं का परिणाम घोषित किया। सूत्रों के अनुसार छात्र mpbse.nic.in, mponline.gov.in और mpresults.nic.in के माध्यम से अपने रोल नंबर का उपयोग करके एमपी बोर्ड 10वीं परिणाम 2021 तक पहुंच सकते हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल शिक्षा मंत्री ने एमपी बोर्ड 10वींके परिणाम जारी करते हुए मध्यप्रदेश में स्कूल्स खोले जाने की भी सूचना दी। उन्होंने बताया कि 11वीं और 12वीं के लिए 25-26 जुलाई से स्कूल खोले जाएंगे।

शिक्षा मंत्री ने छात्रों को बधाई दी : शिक्षा मंत्री ने कहा कि मैं सभी छात्रों को रिजल्ट की बधाई देता हूं।  परीक्षा रद्द किए जाने के बाद हमने वैज्ञानिक तरीके से मूल्यांकन नीति के जरिए छात्रों को पास किया है. सभी छात्रों को पास किया गया है।

मध्यप्रदेश बोर्ड की बात करें तो यहां साल 2021 की 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 11 लाख विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।  इन सभी को सरकार की ओर से तैयार मूल्यांकन प्रणाली से रिजल्ट दिया गया।  इसके अनुसार अगर किसी छात्र के न्यूनतम पासिंग मार्क्स 33 प्रतिशत भी नही आए हैं तो उसे ग्रेस मार्क्स देकर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।