Karnataka : बीएस येदियुरप्पा ने किया सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान



(डेस्क) - कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है । शाम 4 बजे वह राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप देंगे। येदियुरप्पा के कार्यकाल के दो साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने इसका ऐलान किया। इससे पहले वह कह चुके थे कि आलाकमान जो भी फैसला करेगा उसे वह मंजूर करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वो अगले 10 से 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करना जारी रखेंगे। कर्नाटक के सबसे प्रभावशाली नेता और राज्य में दो दशक से बीजेपी का चेहरा रहे 78 साल के येदियुरप्पा ने ये भी कहा था कि उन्हें अब तक केंद्रीय नेतृत्व से ‘संदेश ’ नहीं मिला है कि इस पद पर बने रहना है या हटना है, उन्होंने भरोसा जताते हुए संकेत दिया था कि सोमवार सुबह तक इस संबंध में जानकारी मिल सकती है।

अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होने कहा कि मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं दोपहर के भोजन के बाद राज्यपाल से मिलूंगा और अपना त्यागपत्र सौंपूंगा।

बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के ऐलान के बाद दिल्ली में भी हलचल तेज़ हुई है।  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह से चर्चा की है। माना जा रहा है कि जल्द ही ऑब्जर्वर के नाम का ऐलान हो सकता है, जिसके बाद सीएम चुना जाएगा।