लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, खराब खड़ी डबल डेकर बस में ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर



बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में लुधियाना पंजाब व हरियाणा के पलवल से यात्रियों को भरकर बिहार जा रही एक डबल डेकर निजी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब पांच घंटे तक रेक्स्यू आपरेशन चलाया। सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से ज्यादातर को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

हरियाणा से बिहार जा रही निजी ट्रेवेल्स की डबल डेकर बस मंगलवार की देर रात हाईवे पर अयोध्या जिले की सीमा पर कल्याणी नदी के पास खराब हो गई। इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे और उसके आगे व आसपास लेट गए। इसी बीच लखनऊ की ओर से आए ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। पीएम ने कहा घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।

यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

--Narendra Modi(@narendramodi), July 28 2021

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्या मंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके इस घटना पर दुःख जताया है |

जनपद बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

--Yogi Adityanath(@myyogiadityanath), July 28 2021