Dhanbad Judge Death: सीबीआई कर सकती है जांच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की सीबीआइ जांच की अनुशंसा



झारखंड सरकार ने धनबाद में जज उत्तम आनंद की संदिग्ध हालात में हुई मौत मामले की जांच और तेज हो सकती है।  विशेष सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार ने मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की अनुशंसा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड सरकार द्वारा केंद्रीय गृहमंत्रालय से इस जांच की अनुशंसा की गई है। करीब एक सप्ताह के अंदर सीबीआई को जांच के आदेश संबंधित DOPT से निर्देश आ सकता है।  इधर, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत के मामले में न्याय होने का आश्वासन दिया।

बता दें 28 जुलाई की सुबह धनबाद के रणधीर वर्मा चाैक के पास एक ऑटो ने आनंद को धक्का मार दिया था। अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे का सीसीटीवी फुटेज देखने से ऐसा प्रतीत हुआ कि जज को जानबूझकर धक्का मारा गया। इस घटना के बाद देश की न्याय व्यवस्था हिल गई। सुप्रीम कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक ने संज्ञान लिया। जांच के लिए दो-दो एसआइटी बनाई गई। एसआइटी की रिपोर्ट आने से पहले ही सीबीआइ जांच की अनुशंसा कर दी गई है।

दिवंगत न्यायाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने परिजनों से कहा था कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। जितना जल्दी हो सके इस घटना की जांच हो। परिजनों को न्याय मिले, ये राज्य सरकार की प्राथमिकता है।