अब तक कुल 07 करोड़ से अधिक कोविड सैंपल की जांच कर UP ने बनाया रिकॉर्ड



लखनऊ( डेस्क) -  प्रदेश में अब तक सात करोड़ से अधिक कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। इतनी बड़ी संख्या में जांच करके यूपी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश में कम मरीजों की संख्या होने के बाद भी डब्ल्यूएचओ(WHO) के मानक से 10 गुना अधिक जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डब्ल्यूएचओ के निर्देश पर मरीजों की संख्या  होने के बाद भी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति का पूरी तरह  से पालन किया जा रहा है। डब्ल्यूएचओ(WHO)  ने यूपी में प्रतिदिन 32 हजार नमूनों की जांच के मानक दिए थे, जबकि यहां हर दिन ढाई से तीन लाख सैंपल की जांच की जा रही है।

बता दें प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश 6 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य है, इसी के साथ प्रदेश टीकाकरण मे भी देश में प्रथम स्थान पर है।

प्रदेश में अब तक कुल 07 करोड़ से अधिक कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है इतनी बड़ी संख्या में जांच कर यूपी ने रिकॉर्ड बनाया है

@WHO के मानक से 10 गुना अधिक हो रही है जांच इसके अलावा कुल 06 करोड़ वैक्सीन की डोज लगा कर प्रदेश, देश में पहले स्थान पर है