सीएम योगी ने जारी किया आदेश, अगले दो दिन के लिए स्कूल कॉलेज बंद



लखनऊ - यूपी में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। पिछले 24 घंटे में 45 लोगों की मौत हो गई है। कई स्थानों पर पेड़-पोल और मकान धराशायी हो गए हैं। इसे देखते हुए यूपी सरकार ने अगले दो दिनों यानी शनिवार तक प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

गुरुवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। मूसलाधार बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद रहे और लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश को देखते हुए सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें। उन्होंने इस आपदा के वक्त में लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है।

जलभराव व आमजनमानस को असुविधा नही की जाएगी बर्दाश्त : भारी वर्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश लगातार फील्ड पर निकले हुए है। इस दौरान जिलाधिकारी ने नगर निगम व लेसा के द्वारा फ्लाइंग स्क्वाड टीमो का गठन करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में जलभराव, विधुत ब्रेकडाउन व आमजनमानस को असुविधा को बर्दाश्त नही किया जाएगा। । फ्लाइंग स्कॉट टीमे अपने अपने क्षेत्रों में जलभराव व विधुत ब्रेकडाउन जैसी समस्याओं का निस्तारण कराएंगी।

इसके अलावा ज़िलाधिकारी द्वारा आमजनमानस की सुविधा के लिए निम्न हेल्पलाइन नम्बर जारी किये गए हैं :

  • जल लभराव, वृक्ष पतन इत्यादि हेतु नगर निगम कंट्रोल रूम नम्बर 6389300137 /6389300138 /6389300139
  • विधुत ब्रेकडाउन हेतु हेल्पलाइन नम्बर 1912
  • किसी अन्य समस्या हेतु हेल्पलाइन नम्बर 0522-4523000