योगी सरकार के दमदार 4.5 साल, सीएम योगी ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड



लखनऊ - उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 4.5 साल पूरे हो गए। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर सरकार का कामकाज का रिपोर्ट सौंपा।  उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा हमने इन 4.5 साल में सुशासन की सरकार चलाने का पूरी कोशिश की है।

इस दौरान CM योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और बोले वह देश के अभिभावक रूपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं, जिनके कुशल मार्गदर्शन में यूपी सरकार साढ़े 4 साल पूरे कर रही है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन, संगठन, सरकार के साथ ही केंद्रीय नेतृत्व का निरंतर सहयोग प्रदेश सरकार को मिलता रहा है। सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी,गृहमंत्री अमित शाह और सभी केंद्रीय मंत्रियों और संगठन का धन्यवाद किया है। साथ ही, 24 करोड़ जनता का शुक्रियाअदा कर सीएम ने कहा कि 4.5 साल में मिली सफलता सबके साथ का नतीजा है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 4 सालों में सरकार ने  माफिया के खिलाफ काम किया सख्ती से काम किया है साथ ही माफिया के खिलाफ ध्वस्तीकरण-जब्तीकरण का कार्य भी किया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सुरक्षा के साथ प्रदेश में बड़े स्तर पर निवेश भी आया है। अब देश और दुनिया का हर निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहता है, पहले ईज़ ऑफ डुइंग बिजनेस में 14वें स्थान पर उत्तर प्रदेश था, लेकिन अब दूसरे स्थान पर है। उद्योगपतियों को उनके अनुकूल माहौल बनाने का काम किया है। 3 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश वाया था। निवेश की वजह से नौजवानों को रोजगार भी मिल रहा है।