आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सीएम योगी की सौगात, दिया स्मार्टफोन और इन्फैंटोमीटर का तोहफा



लखनऊ - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में पोषण अभियान के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को तकनीक से जोड़ने व उनकी कार्य को और सुलभ बनाने के लिए 1.23 लाख स्मार्टफोन एवं बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 1.87 लाख इन्फैंटोमीटर का वितरण किया।  

इस दौरान योगी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया और कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तकनीक से जोड़ने और उनकी कार्य क्षमता बेहतर करने के लिए स्मार्टफोन दिए गए हैं।  आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जो इन्फैंटोमीटर दिए जा रहे हैं, उससे बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण प्रभावी तरीके से किया जा सकेगा। मोबाइल फोन मिल जाने से विभाग के कार्यों को गति देने में मदद मिलेगी एवं इससे आंगनबाड़ी कार्यकत्रिओं को ऑनलाइन कार्य करने में भी आसानी होगी। कार्यकत्रियां कम समय में सभी सूचनाएं जिला मुख्यालय व प्रदेश मुख्यालय को भेज सकेंगी।

इस दौरान CM योगी ने कहा कि सरकार का प्रयास तकनीक के माध्यम से शासन की योजनाओं को हर व्यक्ति तक पारदर्शी तरीके से  पहुँचाने का है और इस तरह के तकनीकी सहयोग से आंगनबाड़ी कार्यकत्रिओं की कार्य दक्षता और तकनीकी क्षमता भी बढ़ेगी।

इस मौके पर उनके साथ महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह समेत सभी वरिष्ठ अफसर मौजूद रहे |