100 करोड़ वैक्सीनेशन पर जश्न की तैयारी, रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट से इस रिकॉर्ड की होगी घोषणा



नई दिल्ली(डेस्क) - कोविड 19 महामारी के खिलाफ जारी अभियान में कल देश को बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है, कल यानी 21 अक्टूबर को देश में कोरोना वैक्सीनेशनका 100 करोड़ डोज का आंकड़ा पूरा होने वाला है, इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:30 बजे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जाएंगे और फ्रंट लाइन वर्कर्स से मिलेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में 100 करोड़ टीकाकरण पूरे होने पर बंदरगाहों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों और एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक उपलब्धि की घोषणा की जाएगी। वहीं, इस अवसर के लिए खादी ने सबसे बड़ा राष्ट्रध्वज तैयार किया है। इसे 100 करोड़ खुराक वाले दिन लाल किले, नॉर्थ साउथ ब्लॉक पर फहराने की योजना है। इस मौके पर कोरोना वॉरियर्स का अभिनंदन भी किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार करते ही देश भर के तमाम सार्वजनिक स्थलों पर जैसे रेलवे स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों, हवाई अड्डों, बस अड्डों पर एक ही साथ ये थीम सॉन्ग सुनाई देगा।

बताया जा रहा है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार को इसे लेकर एक गीत और ऑडियो विजुअल फिल्म भी लॉन्च करेंगे।