लखनऊ : गणतंत्र दिवस के पहले पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान



- सहारागंज मॉल व पार्किंग में की चेकिंग

लखनऊ - गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस कमिश्नरेट बेहद सतर्कता बरत रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस के अधिकारियों ने कर्मचारियों संग सहारागंज मॉल व पार्किंग स्थल की चेकिंग की। इसके अलावा विधानसभा के सामने होने वाले परेड व कार्यक्रम को लेकर भारी पुलिस फोर्स के साथ एटीएस कमांडो को तैनात कर दिया गया है। शहर की सीमाओं व चेक पोस्ट पर पुलिस चेकिंग कर रही है। कार्यक्रम के चलते आज शाम से ट्रैफिक डायवर्जन कर दिया जायेगा।

विदित हो कि पुलिस कमिश्नरेट डीके ठाकुर ने सोमवार को ही पुलिस अफसरों के अलावा सभी थाना प्रभारियों व बीट प्रभारियों को चौकसी बरतने के निर्देश दिए थे। सार्वजनिक स्थान, होटल, ढाबा, बस अड्डा व रेलवे स्टेशन के आसपास बने कमरों में चेकिंग के निर्देश दिए थे।

तीन जोन में विभाजित हुआ परेड एरिया : पुलिस कमिश्नर ने यह भी बताया कि परेड के पूरे एरिया को तीन जोन, आठ सेक्टरों में विभाजित किया गया है। जिसमें 750 से अधिक पुलिस बल को लगाया गया है। परेड के 42 चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। सादे कपड़ों में पुलिस बल की तैनाती की गई है। अभिसूचना विभाग की तैनाती के साथ साथ आसमान से ड्रोन से भी परेड की निगरानी की जायेगी। सुरक्षा व्यवस्था में आठ सहायक पुलिस आयुक्त, तीन अपर पुलिस उपायुक्त को लगाया गया है। सर्किल मुख्यालय पर सुरक्षा के लिए क्यूआरटी व पीएसी बल को भी तैनात किया गया है।