आठ प्रतिशत के प्रीमियम के साथ वेदांत फैशन्स के शेयरों की लिस्टिंग



नई दिल्ली - वेदांत फैशन्स के शेयर की आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में उम्मीद से बेहतर लिस्टिंग हुई। इस शेयर को लिस्टिंग के दौरान शेयर मार्केट में इश्यू प्राइस पर करीब आठ प्रतिशत का प्रीमियम मिला है। वेदांत फैशन्स मान्यवर ब्रांड के तहत पारंपरिक वस्त्र का कारोबार करने वाली कंपनी है।

आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में वेदांत फैशन्स के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 8 प्रतिशत चढ़कर 70 रुपये की मजबूती के साथ 936 रुपये के स्तर पर लिस्ट हुए। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इस शेयर की लिस्टिंग 69 रुपये की मजबूती यानी 7.97 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 935 रुपये के स्तर पर हुई। वेदांत फैशन्स के आईपीओ को बाजार से काफी ठंडा रिस्पॉन्स मिला था। इसकी वजह से इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि शेयर बाजार में वेदांत फैशन्स के शेयर इश्यू प्राइस से गिर कर के डिस्काउंड के साथ भी लिस्ट हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि वेदांत फैशन्स का आईपीओ 4 फरवरी को खुला था। 866 रुपये के इश्यू प्राइस वाला ये आईपीओ 8 फरवरी को बंद हुआ था। कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) था। यानी इस आईपीओ के जरिए जुटाई गई राशि कंपनी के फंड में जमा नहीं होगी, बल्कि आईपीओ से आया पूरा पैसा कंपनी के प्रमोटर्स और शेयर होल्डर्स के पास जाएगा। माना जा रहा है कि ओएफएस होने की वजह से ही इस आईपीओ को बाजार से काफी ठंडा रिस्पांस मिला था।