लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में एक मार्च से लगेंगे एसी फर्स्ट कोच



लखनऊ - उत्तर रेलवे प्रशासन यात्रियों की मांग पर लखनऊ-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में एक मार्च से एसी फर्स्ट कोच लगाने की तैयारी में है। शिमला, मनाली और चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए यह पसंदीदा ट्रेन है।

उत्तर रेलवे प्रशासन ने लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में एसी फर्स्ट कोच लगाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था।बोर्ड ने इस प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया है। रेलवे बोर्ड जल्द ही एसी फर्स्ट कोच लगाने के लिए किराया तय करते हुए रेल आरक्षण के लिए सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) को नोटिफिकेशन जारी करेगा। चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में इस समय एसी थर्ड और एसी सेकंड की बोगियां लगाई जा रही हैं। अब एसी फर्स्ट कोच एक मार्च से लगाए जाने की तैयारी है।

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से चंडीगढ़ एक्सप्रेस रात 10:25 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10:05 बजे चंडीगढ़ पहुंचती है। चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस कम समय लेने की वजह से यात्रियों की पहली पसंद है। लखनऊ से बड़ी संख्या में पर्यटक छुट्टियों में शिमला, मनाली के साथ चंडीगढ़ घूमने जाते हैं।

उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा का कहना कि चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में रेलवे जल्द एसी फर्स्ट कोच लगाएगा। यात्री इस ट्रेन में एसी फर्स्ट कोच लगाए जाने की डिमांड लम्बे समय से कर रहे थे। शिमला, मनाली और चंडीगढ़ जाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण ट्रेन है।