भारत अपनी सीमा की सुरक्षा करने में सक्षम: राजनाथ सिंह



लखनऊ(एजेंसी) - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज चौक कन्वेंशन सेंटर में लखनऊ क्षेत्र की 187.484 करोड़ रुपये की लागत की 161 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद और नगर विकास मंत्री एके शर्मा भी मौजूद थे।

इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अपने देश की सीमा की सुरक्षा करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिस्टम में बदलाव लाकर भ्रष्टाचार पर काबू पाने में सफल रहे हैं। जब तक केंद्र में अब मोदी प्रधानमंत्री हैं कोई भी घोटाले का प्रयास नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री ने मेक इन इंडिया मेड इन इंडिया के सपने को साकार किया है। वह दिन दूर नहीं है जब 2025 आते-आते 13 हजार करोड़ रुपये का एक्सपोर्ट 40- 50 हजार करोड़ रुपये पहुंचेगा

रक्षामंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने अच्छी तरह से कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए कार्य किया है। विकास कार्य की पहली शर्त यही होती है कि वहां की कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होनी चाहिए। आज उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरा देश यह स्वीकार करता है कि अगर बेहतर कानून व्यवस्था किसी राज्य की है तो वह उत्तर प्रदेश की है।