उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मयों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य



लखनऊ(डेस्क) - कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभिन्न राज्यों में इसे फैलने से रोकने के लिए रणनीति बनाई जा रही है।  उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों के साथ बैठक कर उचित दिशा-निर्देश दिए।

इसी के साथ यूपी पुलिस ने भी कोरोना से बचाव को लेकर निर्देश जारी किए हैं।  एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने जारी किए निर्देश में कहा कि सभी पुलिसकर्मी बूस्टर डोज लगवाएं। साथ ही सभी पुलिसकर्मियों से सोशल डिस्टेनसिंग के साथ मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने को कहा गया है। वहीं पुलिस कमिश्नरेट और जिलों में उपलब्ध सभी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की जांच कराते हुए उसे तत्काल क्रियाशील करने और नए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाने के लिए स्थानों का चिन्हीकरण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती करने और भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने को कहा गया है।

उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए मास्क अनिवार्य : लखनऊ PGI के निदेशक ने PGI में मरीजों, तीमारदारों को मास्क होने पर ही एंट्री के निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों और सफाई कर्मियों के लिए भी मास्क अनिवार्य किए गए हैं।