दिल्ली में कल से यानी 09 अगस्त से खुलेंगे स्कूल



नई दिल्ली डेस्क - दिल्ली में सोमवार से स्कूल खुलेंगे। केजरीवाल सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी किया है। काफी समय से राजधानी में स्कूल कॉलेज को खोलने की मांग की जा रही थी हालांकि सरकार कोविड का हवाला देकर इसे खोलने पर राजी नहीं थी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने रविवार, 08 अगस्त को दिल्ली में स्कूलों को खोलने (Schools Reopen) के मंजूरी दे दी है। हालांकि फिलहाल कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल आंशिक रूप से दोबारा खोलने का फैसला किया गया है। जारी आदेश में यह बताया गया है कि स्कूल सिर्फ और सिर्फ वहीं छात्र आ सकते हैं जिन्हें बोर्ड परीक्षा से संबंधित काउंसलिंग/मार्गदर्शन और व्यावहारिक गतिविधियों सहित प्रवेश संबंधी कार्यों के लिए उचित दिशा निर्देश चाहिए।

जल्द ही शिक्षा निदेशालय इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी करेगा ताकि कोविड नियमों का पालन किया जा सके और बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की जा सके।

Schools to partially open for class X and XII students in Delhi from August 9; Students can visit their schools for admission related work including counseling/guidance and practical activities related to board exams: Delhi Disaster Management Authority

-- ANI(@ANI), August 08 2021