कैशलेस योजना के लिए इंदिरा नगर में लगा शिविर



लखनऊ - उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना चलाई जा रही है। इसका उद्देश्य प्रदेश के सरकारी सेवकों, सेवानिवृत्त सरकारी सेवकों तथा उनके आश्रित परिजनों को निःशुल्क सुविधा मुहैया कराना है। उत्तर प्रदेश के लगभग 22 लाख राज्य कर्मचारी एवं पेंशनर्स इस योजना के अंतर्गत आच्छादित हैं।

पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना के अंतर्गत आच्छादित पेंशनरों की समस्या के निवारण के लिए 17 दिसम्बर, 2023 को पेंशनर्स दिवस के अवसर पर 'आदर्श कोषागार, कलेक्ट्रेट लखनऊ' की ओर से , वित्तीय प्रबंध प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान इंदिरा नगर, लखनऊ में शिविर का आयोजन किया गया। इसका प्राथमिक उद्देश्य पेंशनर्स को सहायता प्रदान करना था।

इसी क्रम में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना में पेंशनर को आ रही समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए साचिज़ के मेडिकल ऑफिसर्स और टेक्निकल टीम ने एक शिविर का आयोजन किया। इसके माध्यम से 100 से अधिक लाभार्थियों की समस्याओं का समाधान किया गया। इन्हें कुछ तकनीकी समस्या के कारण स्टेट हैल्थ कार्ड बनने में समस्या आ रही थी। समस्या के समाधान के पश्चात् स्टेट हेल्थ कार्ड जारी कर दिया गया। त्वरित मिली सुविधाओं से इस कार्यक्रम में आए पेंशनर्स ने खुशी जताई। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना से सम्बंधित सभी सूचनाएं जानने के लिए https://sects.up.gov.in/ पर विजिट करें।