UP के इन 14 शहरों में जल्द मिलेगी कार में बैठकर कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा, लखनऊ भी है शामिल



लखनऊ - कोरोना संक्रमण के बीच बहुत जल्द राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर,आगरा और मेरठ समेत उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में कार में बैठकर कोविड वैक्सीन लगवाने की सुविधा शुरू हो जाएगी। इसको लेकर चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है। योगी सरकार की अनुमति मिलने के बाद इस सुविधा को शुरू हो जाएगी और इसके लिए कोई पैसा भी नहीं लगेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा के डीएलएफ मॉल में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन का डोज दिया था, जिसके अच्छे नतीजे मिले।  उसी के तर्ज पर अब यूपी के 14 शहरों में इसी सुविधा को शुरू करने का प्रस्ताव है। इन शहरों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, झांसी, मथुरा और सहारनपुर शामिल हैं।

कार में वैक्सीन लगवाने के बाद 30 मिनट तक वहीं पर रूकना होगा, सभी को मॉनिटर किया जाएगा । इस दौरान अगर किसी को भी बेचैनी या अन्य किसी प्रकार की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं महसूस होगी तो वह अपनी कार का होर्न बजा कर तुरंत मेडिकल स्टॉफ को बुला सकते हैं। वैक्सीनेशन का समय सुबह 10 बजे से शाम के पांच बजे तक रखे जाने का प्रस्ताव है।