सीएचसी, पीएचसी को गोद लें महापौर और पार्षद - UP CM योगी आदित्यनाथ



लखनऊ  - उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को नगर निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल संवाद कर कोविड-19 प्रबंधन का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। वहीं, उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी प्रतिनिधियों का मार्गदर्शन किया। मुख्यमंत्री ने नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को महापौर, पार्षदों से गोद लेने को कहा। उन्होंने कहा कि यहां की सभी प्रकार की व्यवस्थाओें को देखें और कमियों को संबंधित अधिकारियों से दूर कराएं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद कोरोना प्रबंधन और नियंत्रण के लिए नियमित मार्गदर्शन देते रहे। निगरानी समितियों ने प्रदेश में अच्छा काम किया है। राज्यपाल ने कहा कि संभावित तीसरी लहर के बारे में आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह बच्चों को प्रभावित करेगी, इसलिए जरूरी है कि महापौर, अध्यक्ष और पार्षद माताओं का सम्मेलन कर जागरूक करें।

सभी निकाय बनाएं इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम : सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के दस शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस योजना के तहत कराए जा रहे विकास कार्यों में और तेजी लाई जाए। सभी नगरीय निकाय अपने स्तर पर इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की स्थापना करें। कहा कि निराश्रित गोवंश सड़क पर न घूमें। कार्यक्रम को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव नगर विकास डा. रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एमएसएमई नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद और सूचना निदेशक शिशिर भी उपस्थित थे।